in

CryCry LOLLOL WTFWTF

Reena Thakur BJP Leader का Viral Video और जानकारी

नाम:रीना ठाकुर (Reena Thakur)

राष्ट्रीयता: भारतीय

पेशा: शिक्षक , राजनीतिज्ञ

जन्म: 1983

जन्म स्थान: शिमला , हिमाचल प्रदेश

शिक्षा  : हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय, शिमला से स्नातक की डिग्री।

 

BJP Leader Reena Thakur

 

रीना ठाकुर एक भारतीय राजनीतिज्ञ हैं, जो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सदस्य हैं।  वह तब खबरों में आईं जब भाजपा नेता के साथ उनका विवादित वीडियो उपेन पंडित ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

 

प्रारंभिक जीवन

 

रीना ठाकुर का जन्म 1983 में भारत के हिमाचल प्रदेश के शिमला शहर में एक राजपूत परिवार में हुआ था।  उसके पिता बैंक सेक्टर में काम करते थे लेकिन अब वह सेवानिवृत्त हो चुके हैं।  उसकी माँ एक पारंपरिक गृहिणी है।

 

उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल, दरलाघाट, सोलन, हिमाचल प्रदेश, भारत से प्राप्त की और हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय, शिमला से स्नातक की उपाधि प्राप्त की।  1998 में अपनी स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद, उन्होंने एक निजी स्कूल, शिमला में एक शिक्षक के रूप में काम शुरू किया।

 

व्यवसाय

Reena Thakur BJP

 

यह 2007 की बात है जब रीना ठाकुर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की महिला शाखा हिमाचल भाजपा महिला मोर्चा में शामिल हुईं।  वह उस दिन राजनीति में धीरे-धीरे मजबूत हो रही थीं और शिमला के बड़े भाजपा नेताओं जैसे प्रेम कुमार धूमल और जय राम ठाकुर द्वारा उनके काम के लिए उनकी प्रशंसा की गई थी।

 

एक गलती आपके करियर को कैसे खत्म कर सकती है, रीना ठाकुर की एक गलती ने उनके पूरे करियर को खत्म कर दिया।  रीना का करियर भाजपा नेता उपेन पंडित के साथ इंटरनेट पर वायरल होने के कारण आपत्तिजनक वीडियो के कारण समाप्त हो गया।  वीडियो ऑनलाइन सामने आने के बाद, भाजपा ने दोनों को बर्खास्त कर दिया क्योंकि वीडियो में वयस्क सामग्री थी और यह पार्टी का अपमान था।

 

परिवार, संबंध और प्रेमी

 

रीना हिमाचल प्रदेश के एक राजपूत परिवार से थीं।  उसके माता-पिता का नाम ज्ञात नहीं है, उसका एक बड़ा भाई है जिसका नाम ज्ञात नहीं है।  उनकी एक छोटी बहन, बबीता वर्मा है।

 

वर्ष 2000 में रीना की शादी एक छोटे व्यवसायी से हुई थी।  दोनों का एक लड़का भी है, जो 7 साल का है और पहली कक्षा का अध्ययन कर रहा है।  रीना ने अपने वायरल ऑडियो में बताया था कि उसके और उसके पति के बीच संबंध सहज नहीं हैं।

Reena Thakur BJP video

 

रीना का अपने पति के साथ खराब रिश्ते के कारण उपेन पंडित के साथ अफेयर था।  रीना और उपेन का अफेयर लगभग 10 साल तक चला।

 

रीना ठाकुर वायरल वीडियो (Reena Thakur Viral Video)

 


एक वीडियो ऑनलाइन सामने आने के बाद विवाद खड़ा हो गया जिसमें रीना ठाकुर को उपेन पंडित के साथ देखा गया था।  यह वीडियो लगभग 12 मिनट का था और इसमें कुछ आपत्तिजनक सामग्री थी, जिसकी वजह से इन दोनों को जोर से पटक दिया गया था।  इस वीडियो को एक सरकारी गेस्ट हाउस के बाथरूम में शूट किया गया है और ऐसा लगता है जैसे दोनों ने जानबूझकर आनंददायक गतिविधियों में लिप्त रहते हुए वीडियो शूट किया हो।

 

Reena Thakur Upen Pandit

 

यह पता चला कि रीना ठाकुर और उपेन पंडित के बीच विवाहेतर संबंध थे और उन्होंने मनाली और शिमला सहित कई स्थानों का दौरा किया है।  इस विवाद के सबसे चौंकाने वाले तथ्यों में से एक यह था कि रीना के पति को वीडियो वायरल होने से पहले ही भाजपा नेता उपेन पंडित के साथ उनकी पत्नी के संबंध के बारे में सब कुछ पता था।

 

Reena Thakur MMS

 

बाद में, रीना और उपेन पंडित की पत्नी के बीच एक फोन कॉल बातचीत भी ऑनलाइन साझा की गई जिसमें यह पता चला कि उपेन की पत्नी को वीडियो से पहले भी अपने पति और रीना के इस संबंध के बारे में पता था।  उपेन की पत्नी ने रीना को उसके पति से दूर रहने की चेतावनी दी थी और उसने इस मामले के संबंध में रीना के पति और भाई से भी बात की थी।  हालाँकि रीना और उपेन पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा और वे हमेशा की तरह मिलते रहे।

 

इस ऑडियो क्लिप के वायरल होने के बाद रीना और उपेन को और तकलीफ हुई ।  ऐसी खबर थी कि उपेन पंडित की पत्नी इस घटना के बाद उन्हें तलाक देने की सोच रही थी।

 

यह भी कहा गया कि उपेन की पत्नी वीडियो को ऑनलाइन पोस्ट करने से पहले जानती थी और संकेत थे कि वह वीडियो के वायरल होने के पीछे थी, लेकिन इस संबंध में कोई पुष्टि उपलब्ध नहीं है।

 

रीना ठाकुर फिलहाल सोशल मीडिया पर सक्रिय नहीं हैं ।

 

वायरल ऑडियो

Reena Thakur News

 

वायरल ऑडियो बातचीत में, उपेन पंडित की पत्नी रीना ठाकुर से कहती है: मैंने फरवरी में यह वीडियो देखा था, जिसके बाद मैंने कहा कि तुम दोनों दूर रहो, लेकिन फिर भी तुम मिले।  इस के लिए, रीना ने कहा;  मैंने ये वीडियो अपने फोन से खुद बनाया था, जिसके बाद मैंने यह वीडियो उपेन को भेजा।

 

युवा नेता उपेन पंडित की पत्नी और रीना के साथ फोन पर 13 मिनट की ऑडियो बातचीत ने कई मुद्दों पर से पर्दा उठा दिया है।

 

मामले के बारे में, कुल्लू के एसपी गौरव ने कहा था कि;  पुलिस साइबर सेल से बात करके इस मामले की जांच कर रही है कि यह वीडियो वायरल किया गया है।  पुलिस इसकी तेजी से जांच कर रही है।

 

रीना ठाकुर के बारे में कुछ कम ज्ञात तथ्य

 

रीना ठाकुर राजनीति में 12 साल होने का अनुभव रखती हैं।

 

इसके अलावा, उसे किताबें पढ़ने और यात्रा करने में दिलचस्पी थी।

 

हालांकि, ठाकुर का फेसबुक अकाउंट डाउन हो गया है।

 

उन्होंने भाजपा की महिला और युवा विंग की जिम्मेदारियों को संभाला।

 

इसके अलावा, वह हिंदू धर्म का पालन करती है।

 

इससे पहले, रीना एक शिक्षक के रूप में शिमला के निजी स्कूल में कार्यरत थीं।

 

इस बीच, उन्होंने शिमला क्षेत्र में कई विकास कार्यक्रम शुरू किए।

 

अब, वीडियो से संबंधित ठाकुर द्वारा कोई बयान जारी नहीं किया गया है।

 

मई 2020 में, वह अपने पति के साथ शिमला में स्पॉट हुईं।

Written by Jatin Tripathi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

माउस क्या है? (What is Computer Mouse in Hindi)

Mahira Sharma का Wiki और Biography